कलस्टर बस पर घसीटता रहा बाइक सवार, नहीं रूकी बस, मौत

नई दिल्ली 
साउथ दिल्ली के जोरबाग इलाके में एक तेज रफ्तार कलस्टर बस ने अपने आगे चल रहे बाइक चला रहे शख्स को कुचल दिया। बाइक सवार की एक टांग शरीर से टूटकर अलग हो गई, लेकिन बस चला रहे ड्राइवर ने बस नहीं रोकी। वह बस के पिछले पहिए में फंस गए। कुछ दूरी तक बस ने उन्हें घसीटा भी। कुछ दूर जाने पर बस रोकी गई। लेकिन पुलिस को सूचना देने के बजाए ना केवल ड्राइवर-कंडक्टर, बल्कि बस में बैठी तमाम सवारी भी उतरकर मौके से भाग गए। बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। 

डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि इस मामले में लोदी कॉलोनी थाना पुलिस कार्रवाई कर रही है। बाइक चला रहा शख्स यहां जोरबाग एक नंबर कोठी के लगभग सामने फुटपाथ पर पड़े हुए मिला। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल पर क्राइम टीम को भेजकर तमाम नमूने उठवाए गए हैं। घटना बुधवार शाम 5:30 बजे के आसपास की बताई गई है। पुलिस का कहना है कि बाइक पर यह अकेले सवार थे। 

रूट नंबर-834 पर चलने वाली एक कलस्टर बस ने अपने आगे चल रहे बाइक सवार को लेफ्ट साइड से आगे से टक्कर मार दी। बाइक सवार का संतुलन बिगड़ा और वह बस के पीछे वाले पहिए के नीचे आ गए। उनकी सीधी टांग टूटकर अलग हो गई। लेकिन इसके बाद भी बस ड्राइवर तेजी से बस भगाता रहा। बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। जोरबाग मेट्रो स्टेशन के पास हुई इस घटना में बस में सवार किसी ने भी पुलिस को खबर नहीं दी। बताया जाता है कि वहां से गुजर रहीं एक महिला डॉक्टर ने पुलिस को 100 नंबर पर कॉल करके इस घटना के बारे में बताया। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि एक शख्स गंभीर रूप से घायल अवस्था में जोरबाग की सर्विस रोड के पास फुटपाथ पर पड़ा हुआ था। उनकी एक टांग टूटकर अलग हो चुकी थी। जांच करने पर पता लगा कि उनकी मौत हो चुकी है। मृतक के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। इनकी पहचान की कोशिश की जा रही है। बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर से भी पहचान करने की कोशिश की जा रही है। 

पुलिस ने बताया कि जिस कलस्टर बस ने उन्हें टक्कर मारी उसका रजिस्ट्रेशन नंबर-DL 1 PC 5439 है। मृतक की उम्र 30 से 35 साल के बीच बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर बस को काफी तेज रफ्तार से भगा रहा था। शक है कि घटना के वक्त वह मोबाइल फोन पर बात कर रहा था। 

RELATED STORIES